How To Increase your Website Template Speed-Hindi Ma

How To Increase your Website Template Speed-Hindi Ma
App na ager apna website banaya h to app chata hoga ki app ka website ki locking aur uski loading speed fast ho taki jayada sa jayada log appka website pr aya aur appki website slow connection ma v jaldi sa jaldi open ho jaya, ager apki website bahut dr sa open hoti h to bahut sa visitor apka website pr ana pasand nhi karta h jissa appki visitor dhira dhira kam hona lagti h jissa appka SEO pr v asar parta h. Internet pr bahut si paid aur free template appko mil jayagi lakin savi template fast loading nhi hoti h unaha banana parta h.



Advantages of fast loading Website:

Ab app sochta honga ki ager hm apna website ko fast loadable banata h to ussa hama kya faida hoga. To mai appko bata du ki ager app apna website/blog ka prati serious h to appko apna website ko fast loadable banana hi paraga q ki internet pr bahut sari website h jisko open hona ma bahut time lata h jisska wajah sa aksar visitor uss site ko cut kar ka dusra website ko apna topic ka anusar open karta h.




To ab app samaj hi gaya honga ki q appka Website ko fast loadable hona chaiya. Ab mai appko kuch Tips ka bara ma batana wala hu jissa app apna website ko fast loadable bana sakta h.

1. Post ki Image size kam rakha:

Ager app apna post ma image ka istamal karta h to appko jo image post ma dalna h pahala uski size kam(Small) kar la tab post ma dal ka publish kara q ki ager apna apna post ma jayada jayada size ki image dali h to ussa appki post ko open hona ma time lagaga jo appka website ka visitor ko pasand nhi ayaga.

2. Kam Ads ka use kara:

Ager app apna website ma ads lagata h to dhayan rakhaiya ki 2 ya 3 ads sa jayada na lagaya q ki issa v appki website ki loading speed pr asar parta h. Aur h ager app adsense ki ads service ko use karta h to Asynchronous ads code ko apna website ma lagaya.



3. Use Responsive Template:

Ager app apna website ki loading speed badana chata h to apna website ma Responsive aur SEO friendly template use kara.

4. Apna Template ko compress kara:

Ager app kisi v template ka use karta ho chaya wo paid hoy a free uski loading speed tab tak nhi bad sakti jab tak ki app uss template ko compress kar ka uski size ko kam na kar da. Mai template ko compress karna ka process ko bata raha hu bs app mujha follow kara.

A. Sabsa pahala app Blogger Dashboard>>Template>>Edit Template ma jaya aur uska bd CTRL+F
B. Uska bd jo HTML code ayaga usko CTRL+C dabaka copy kar la
C. Ab HTML Compressor ki website ma jaya
D. Uska bd ak page khulaga usma copy ki hui HTML coad ko paste kar da. Ager app ka code blogger template ka h to Code Type ma Blogger chooses kara aur Compress pr click kar da.


E. Ab Compress hui code ko apna Blogger Dashboard>>Template>>Edit Template ma jaka pura code ko hataka paste kar da aur Save Template pr click kar ka template save kar da.

Note: Template ko compress karna sa pahala apna template ka backup la la.


Mara khayal sa ab app samaj hi gaya honga ki website ko kaisa fast loadable banaya.
 


Also Read: Meta Tag kya h iski puri jankari
                    Top Money making android apps

Agar apko ya blog sa related aur v kuch jankari chaiya to please comment kara aur ager ya post acchi lagi ho to issa share jarur kara.

Comment Rule:
1. Aap direct comment ma apna link nhi da sakta h lakin ager aap kisi ki help karna ka liya ussa reply ka jariya koi v link provide kar sakta h.
2. Ager aap koi problem ka solution ka liya comment ker rha h to "Notify Me" per jarur click kara.