Mobile Frendly Page Level Ads Ko apna Mobile Visitor ka liya add kara

Mobile Frendly Page Level Ads Ko apna Mobile Visitor ka liya add kara
Aksar log adsense ki ads ko apna blog ma to laga data h aur wo sirf desto/laptop virsion ma hi apki ads dikhti h lakin unko ads ko mobile ma v show ho iss ka liya unha taraha taraha ki problem ka samna karna parta h. Isiliya Google AdSense na “Page-level ads” ki suruwat ki h. Jo aapko site ki ads ko Mobile family ad formats ad ma convert karta hai.


 


Is feature se aap apni site par pop up ads or sticky ads add kar sakte ho or apni adsense revenue increase kar sakte ho. Is article me mai aapko page level ads ke bare me details me information bta raha hu.

 
Benefits of Page Level Ads:
Ager app iss type ki ads ko apna blog ma lagana sa faida hi faida h. Ager appka blog ma Page level ki ads lagi hui h to wo ads ko appka mobile visitor v dakh sakta jissa appki income mobile visitor ka jariya v ho sakti h, aur ya ads sirf mobile visitor ko hi dikhaga ya ads kisi desktop /laptop visitor ko nhi dikhaga Aur isski sabsa khas bt ya h ki aap 3 ads unit use karne ke bad bhi page-level ads use kar sakte ho.



Page Level Ads 2 taraha ka hota h Anchor/overlay ads & Vignette ads.

Anchor/overlay ads: ye ads sticky hote hai or mobile site ke niche show hote hai. User chahe to inhe aasani se dissmiss kar sakta hai.

Vignette ads: Ye ads full screen ads hote hai or mobile site ke bich me show hote hai. Ye ads page ko leave or enter karne par show hote hai. Jaise aap post me kisi link ko open karte ho to ye ads show honga. Is ads me skip ads ka option hota hai. So user aasani se ads ko dissmiss kar sakta hai. Ya ads bilkul Adfly ya Shorten ki ads ki taraha hoti h.


To ab mara khayal sa samaj hi gaya honga ki Page Level Ads kya h aur issa hama kya faida h to chaliya abb janta h ki ya kaisa appka mobile ma show hoga bs app mara step ko follow kara.

Step 1: Sabsa pahala Adsense.com par ja kar log in kare or My Ads > Page-level ads beta par click kare.

Step 2: Ab appka samna Anchor/overlay ads aur Vignette ads ki mobile picture dikhagi unn dono ko On kar da jaisa ki app picture ma dakh raha h.


Step 3: Ab < > Get code” par click kara uska bd ads ki code copy kare. 




Step 4: Ab aapko ye code apni site or blog par add karna hai.
BlogSpot: Agar aap blogger user hai to blogger dashboard > template > edit html option par jaye or <head> or <body> code ke bad code paste kare.

WordPress:  Agar aap wordpress user hai to wordpress dashboard > apearance > editer > header.php par ja kar <head> ya fir <body> code ke niche code paste kare.

Step 5: Ab appko check karna h ki ya sahi sa kam kar rha h ya nhi uska liya app ko sirf itna karna hai. Apni site ko mobile browser me is tarah open karna hai ki site ke url ke bad me #googleads likhna hai. Jaise hindimapada.blogspot.com/#googleads
Ab agar code sahi work nahi kar raha hoga to yaha error show hoga or sahi work kar raha hai to ads show honge.
Note: Kavi kavi adsense ki ads ko apna blog ka template ma save karna ma problem hoti h. Ya msz ata h attribute name”async” associated with an element type “script” must be followed by the ‘=” character iska liya mai suggest karunga ki app code ma sa async ko delete kar ka save kar da aur template ko save kar da to ya work karaga.

Umid karta hu ki appko mari ya post pasand ayi hogi aur appko iss post sa kuch jankari jarur mili hogi.

Agar apko ya blog sa related aur v kuch jankari chaiya to please comment kara aur ager ya post acchi lagi ho to issa share jarur kara.

Comment Rule:
1. Aap direct comment ma apna link nhi da sakta h lakin ager aap kisi ki help karna ka liya ussa reply ka jariya koi v link provide kar sakta h.
2. Ager aap koi problem ka solution ka liya comment ker rha h to "Notify Me" per jarur click kara.