Get your pre install window activation key in easy step - In Hindi

Get your pre install window activation key in easy step - In Hindi
Hello dosto aj mai appka samna phir sa hajir hu appka liya ak new taraha ka trick ko laka, jiska jariya app kisi v computer ya laptop ka activation ko pata kar sakta h.

Bahut sa log apna computer ya laptop ma window ka hi operating system ka used karta h lakin unaha ya nhi pata hota h ki wo jo window operating system ka istamal kar rha h uska activation key kya h. Q ki jab v app apna computer ya laptop ko purchases karta h to appko OS pre install hi milti h jiska kara appko uska Activation key ka pata nhi chal pata h, To dosto aj mai appko bataunga ki kaisa app apna OS ka activation key ka pata lagaya bs kuch simple steps follow kar ka bs app mara steps ko dhayan sa padiya.


Benefits of knowing Activation Key:
Ab app sochta honga ki Activation key janna q jaruri h to mai appko bata du jab v app apna OS ko upgrade ya kisi Bookable DVD sa apna PC ma OS ko load karta h to ya OS ko full version ma karna ka liya appko Activation key ki jarurat parti h. Ager appka pass appka previous OS ka activation key ho to app iss key ka jariya kisi v window OS ko full version ma kar sakta h.
To ab app samaj hi gaya honga ki q hama apna Install Window ka Activation key janna jaruri h, nicha maina ak tarika ka bara ma bata ya h jisska jariya app notepad ka jariya apna window ki activation ka pata laga sakta h.


With the help of Notepad find Window Activation Key
Ya ak bahut hi easy process h jisska jariya app apna notepad ka jariya apna Window ka activation key ka pata laga sakta h. Bs app mara steps ko follow kara.

1. Sabsa pahala app apna Computer/Laptop per Notepad ko open kara, aur nicha diya gaya code ko notepad ma paste kara.


Set WshShell = CreateObject("WScript.Shell")
MsgBox ConvertToKey(WshShell.RegRead("HKLM\SOFTWARE\Microsoft\Windows NT\CurrentVersion\DigitalProductId"))

Function ConvertToKey(Key)
Const KeyOffset = 52
i = 28
Chars = "BCDFGHJKMPQRTVWXY2346789"
Do
Cur = 0
x = 14
Do
Cur = Cur * 256
Cur = Key(x + KeyOffset) + Cur
Key(x + KeyOffset) = (Cur \ 24) And 255
Cur = Cur Mod 24
x = x -1
Loop While x >= 0
i = i -1
KeyOutput = Mid(Chars, Cur + 1, 1) & KeyOutput
If (((29 - i) Mod 6) = 0) And (i <> -1) Then
i = i -1
KeyOutput = "-" & KeyOutput
End If
Loop While i >= 0
ConvertToKey = KeyOutput
End Function
2. Ab appko iss notepad ko window script ma save karna h isska liya appko Notepad ka File>>Save As ma jaka file name ma productkey.vbs aur Save as type ma All files ko select kar ka save kar da.
Save ho jana ka bd issa double click kar ka open kara ager apka window product key show na ho to nicha ka picture ko follow kara.
Agar apko ya blog sa related aur v kuch jankari chaiya to please comment kara aur ager ya post acchi lagi ho to issa share jarur kara.

Comment Rule:
1. Aap direct comment ma apna link nhi da sakta h lakin ager aap kisi ki help karna ka liya ussa reply ka jariya koi v link provide kar sakta h.
2. Ager aap koi problem ka solution ka liya comment ker rha h to "Notify Me" per jarur click kara.