Enable SSL certificate HTTPS in blogger custome domain With CloudFlear- In Hindi

Enable SSL certificate HTTPS in blogger custome domain With CloudFlear- In Hindi
Picha post ma maina aapko bataya tha ki kaisa aap apna blog ko CloudFlare per setup ker sakta h. Aj mai aapko bataunga ki kaisa aap CloudFlare ka istamal ker ka blogger ka Custom domain per v HTTPS ko enable ker sakta h.

migrate from http to https

Ager aapka Blog HTTP ka jagha per HTTPS protocol per open hota h to Search engine ussa jayada preference data h aur uss blog ka top per ana ki chances increase ho jati h, Iska alawa HTTPS protocol sa visitors ko v ya confidant rahata h ki ya website trusted website h.
To chaliya ab hm bt karta h ki kaisa aap CloudFlear ka istamal ker ka apna Custom Domain Name wala blog per HTTPS ko enable ker sakta h. Lakin ussa pahala aapko apna Blog ko Cloudflear per setup karna hoga isiliya aap sabsa pahala CloudFlear setup ki post ko read kar la tavi iss kost ko read kara.

Steps To Convert HTTP to HTTPS with CloudFlear

Step 1: Ager aapna CloudFlear per apna Blog ko Setup ker liya h to ab aapko CloudFlear ka account ma Sing in hona h aur Crypto ki section ma jana h aur Flexible option ko select karna h.



Step 2: Ab aapko Page Rule ka option ma jana h aur waha aako Three Page Rule ko create karna h. Jaisa aap nicha picture ma dakh rha h.





Note: Yaha aapko Yourblogurl ko apna Blog URL sa replace karna h.
Ab aapka blog ka protocol HTTPS set ho chuka h jo ki www or non-www blog dono ma work karaga.

Step 3: Ab aapko Firewall>>Security Level>> ma ja ker Low option select kara.


Ab appka Blogger blog ka custom domain name per SSL certificate HTTPS enable ho chuka h. Ab jab v koi aapka website ko open karaga to ussa secure connection yani HTTPS browser ma show hoga. Jissa visitor’s ka trust aur search engines ma ranking improve hogi.

Agar apko iss post sa related aur v kuch jankari chaiya to please comment kara aur ager ya post acchi lagi ho to issa share jarur kara.

Comment Rule:
1. Aap direct comment ma apna link nhi da sakta h lakin ager aap kisi ki help karna ka liya ussa reply ka jariya koi v link provide kar sakta h.
2. Ager aap koi problem ka solution ka liya comment ker rha h to "Notify Me" per jarur click kara.