Increase Your Computer RAM with Virtual Memory in Hindi

Increase Your Computer RAM with Virtual Memory in Hindi
Computer aj kal ka age ma aam bt ho gayi h, her koi aj kal computer per hi koi work karta h like Official work, ya phir koi High graphic ka game kahalna ho to to computer hi prefer karta h.

Increase Your Computer RAM with Virtual Memory

Lakin ager aap apna Computer per koi game khal rha h jo ki High quality aur High Graphic ka h to uska liya aapka computer ma 4-6GB RAM aur 2GB Graphic Card hona bahut jaruri h warna aapka computer Hang v ker sakta h. Graphic card to computer ma inbuilt hota h isiliya aap issa increase nhi ker sakta h per RAM (Random Access Memory) Ko khud sa increase kiya ja sakta h.


To aj hm issi ka bara ma bt karanga jissma hm dakhanga ki kaisa aap kuch simple steps ko follow ker ka apna Computer ya Laptop ki RAM ko increase ker sakta h. Q ki appka computer ki RAM jitni hogi wo computer utna hi fast kam karaga.

Increase Your Computer RAM with Virtual Memory:

App kana computer ki RAM ko Two tariko sa increase ker sakta h, Pahala tarika h Pen Drive ki help sa aur dusra tarika h apna Computer ki Local Disk ka jariya. To mai aapko inn dono tariko ka bara ma bataunga.

Increase RAM with PEN Drive:

Step 1: Pendrive sa ager aap Apna computer ki RAM ko increase karna chata h to sabsa pahala apna computer ma Pen drive ko insert karna hoga uska bd Pen Drive per right button click ker ka Property section ma jaya.

Step 2: Ab akk new window open hoga jissma aapko ReadyBoost per jaha h aur waha per Use this Device ko select kara. Uska bd aap Apply aur Ok per click ker da. Aapka system ka RAM increase ho jayaga. 


Note: Appko jitna space diya jayaga ussa kuch space ko kam ker la tavi Apply kara. Aur jitna v aap Space ko Virtual RAM ma convert karanga utna space Pen drive sa decrease ho jayaga. Aur jab v aap pen derive ko computer sa nikala to Eject button per click kara tavi nikala warna aapka system kharab ho sakta h.
Aur ager aap Pen Derive ki virtual RAM ka use nhi karna chata h to ReadyBoost ka option ma ja ker Do not use this device per click ker ka apply ker da.

Increase RAM with Local Disk Space: App apna Local disk ka space ka istamal ker ka v RAM ko increase ker sakta h, to chailya usska steps ko dakhta h.

Step 1: Sabsa pahala aap search box ma Advanced system settings type ker ka open kara aur Advance Section ma jaya aur Setting per click kara.


Step 2: Ab akk new window open hogi performance Option ka name sa usma Advanced ka option per click kara aur phir Change.. per click kara.


Step 3: Ab akk new window open hoga ussma aapko Automatically manage paging size for all device ko uncheck kara uska bd koi v local disk ko select kara phir Custom Size ko select kara.


Ab appko inma apna mann ka mutabik koi v size like 1024 MB ya kuch aur jitna aap RAM ko increase karna chata h fill up ker da aur SET aur Ok per click kara. Appka computer ka RAM increase ho jayaga aur utna hi space uss Local Disk sa kam ho jayaga.


To Dosto iss taraha aap apna computer ki RAM ko increase ker sakta h, aur ya tarika windows ka kisi v OS ma kam karti h.

Agar apko iss post sa related aur v kuch jankari chaiya to please comment kara aur ager ya post acchi lagi ho to issa share jarur kara.

Comment Rule:
1. Aap direct comment ma apna link nhi da sakta h lakin ager aap kisi ki help karna ka liya ussa reply ka jariya koi v link provide kar sakta h.
2. Ager aap koi problem ka solution ka liya comment ker rha h to "Notify Me" per jarur click kara.