Facebook page ki messages ma auto reply activate kara

Facebook page ki messages ma auto reply activate kara
Facebook ak bahut hi accha platform h hamari website ya blog ka liya, q ki facebook ma aap apna Facebook page banaka apna website ko promote kar sakta h ya ager aap Chaya to aap apna website ki ak group v facebook ka jariya bana sakta h jaha per aap apna fan ka question ka answer da sakta h. 

Auto reply in Facebook Page


Lakin aapna aisa bahut br dakha hoga ki kuch big big companies ka v page facebook pr hota h, aur jab aap uss page per koi message type kar ka vajta honga to uder sa auto reply ka rup ma ak message ata h. To aap ka mann ma ya ata hi hoga ki akhir ya kaisa hota h kya ya paid service h ya free.
To mai aapko ya bta du ki ya bilkul hi free service h jo aap apna facebook page per activate kar sakta h. Bs iska liya aapko setting ma kuch changes karni hoti h. Iska bara ma mai pura details ma aap savi ko bataunga, to sabsa pahala ya jan lana jaruri h ki Facebook Page akhir hota kya h.

Facebook Page kya h:

Facebook Page facebook ki hi ak service h jo free of cost h. Jiska jariya aap apna khud ka Facebook Page bna sakta h aur apna website ya product ko promote kar sakta h. Aur jab koi apka facebook page ko koi like karta h to aap jab v uss page per kuch dalta h ya upload karta h to uska notification unn savi ka pass chala jata h jinhona aapka Pacebook page ko like kiya h.
To ab aap samaj hi gaya honga ki Facebook page kya h aur ya hamara website ki tariff ko increase karna ma kitna madat karta h, To chaliya ab ya jan lata h ki apna Facebook page ma auto reply service kaisa activate kara.

Facebook Page Ki messaging pr auto reply activate kara:

Facebook page ki messaging pr auto reply activate karna ka liya sabsa pahala aapko kuch chiz ki jarurat paragi.
1. Facebook Page [Create Facebook Page]
2. Facebook Page pr Messaging ki service enable
3. Auto Reply Enable
Maina pichla post ma pahala hi bata diya h ki aap kaisa apna khud ka Facebook page create kar sakta h ussa aap nicha diya gaya link per visit kr ka padh sakta h.
2: Enable Messaging in Facebook Page: Facebook page pr messaging enable karna ka liya aapko sabsa pahala apna Facebook Page per jana hoga uska bd Settings>>General>>Messages per jaka ussper Tick kar ka Save Changes per click kar da.


3. Auto Reply Enable: Ab aapko apna Messaging ka service ma Auto Reply enable karna h uska liya aapko Facebook Page ki Settings>>Messaging>>Response Assistant ka first option ko yes kar da.

Ab aapka Facebook page ka messaging per auto reply active ho gayi h lakin ya Default hogi. Isko aap change v kar sakta h. Nicha diya gaya picture ko dakha. Aur apna Auto reply set ker ka save ker da.

To ab aapka Facebook Page ka messaging per auto reply active ho gayi h. Aur jab v koi aapka Facebook page sa message karaga to usska pass aapka dawara set kiya hua message auto reply ka rup ma chala jayaga.


Agar apko iss post sa related aur v kuch jankari chaiya to please comment kara aur ager ya post acchi lagi ho to issa share jarur kara.

Comment Rule:
1. Aap direct comment ma apna link nhi da sakta h lakin ager aap kisi ki help karna ka liya ussa reply ka jariya koi v link provide kar sakta h.
2. Ager aap koi problem ka solution ka liya comment ker rha h to "Notify Me" per jarur click kara.