Tips to enable hidden administrator account in your computer - In Hindi

Tips to enable hidden administrator account in your computer - In Hindi
Dosto aj kal her person ka pas apna khud ka computer ya laptop h, aur wo uska jariya taraha taraha ka kamo ko bari asani sa ghar baita baita kar sakta h. Lakin kya appko pata h ki computer ma aisa kai sara tricks h jisska bara ma kisi ko pata nhi hota h, usi ma sa ak h Hidden Administrator Account”.





Waisa to ya simple Computer ki User account ki taraha h, lakin ager appka computer ma koi problem ho jati h to ya Hidden Administrator Accountka jariya app uss problem ko asani sa solve kar sakta h.

Also Read: User account cannot ba loaded problem fix in Window 7, 8, Vista - Hindi



Steps To Enable Hidden Administrator Account:
To chaliya ab mai batata hu ki kaisa app iss trick ka istamal kar ka kisi v Operating System (Win-7, Win-8, Win-10) ma hidden administrator account ko enable kar sakta h.

Step 1: Sabsa pahala app apna Computer ko On kara, uska bd Start Menu ma jaka CMD type kar aur CMD per right click kar ka Run as administrator per click kara.


Step 2: CMD open hona ka bd appko usma “Net user administrator /active:yes” type kar ka Enter press karna h. Uska bd appko app message show hogi.



"The command completed successfully"

Step 3: Ab appka Computer ma Administrator account on ho gaya h, ab app Start Menu>>Switch User per click kara.




Step 4: Ab appka samna 2 account aa jayagi ak default account aur dusra appka Administrator account. App inn dono ma sa kisi v account sa login kar sakta h apna computer ma.





Step 5: App chaya to kisi v samay apna administrator account ko off v kar sakta h uska liya appko apna computer ma CMD ko open kar ka usma “Net user administrator /active:no” type kar ka Enter press kara. Appka computer ma Administrator account off ho jayagi.

Note: App hamasa CMD ko Run as administrator ka jariya hi open kara.


To ya hua computer ki ak trick jisska jariya app apna computer ma Hidden administrator account on aur off kar sakta h.
 


Agar apko ya blog sa related aur v kuch jankari chaiya to please comment kara aur ager ya post acchi lagi ho to issa share jarur kara.

2 comments

avatar

GREAT website aap ke website ke content fabulas hai aap ke website ko dekh kar hum ne bhi ek website banayi hai plz aap usko ek bar check kar ke btaye usme koe galati hai ya nahi thank you .

Reply
avatar

Aapka website URL kya h???

Reply

Comment Rule:
1. Aap direct comment ma apna link nhi da sakta h lakin ager aap kisi ki help karna ka liya ussa reply ka jariya koi v link provide kar sakta h.
2. Ager aap koi problem ka solution ka liya comment ker rha h to "Notify Me" per jarur click kara.