User account cannot ba loaded problem fix in Window 7, 8, Vista - Hindi

User account cannot ba loaded problem fix in Window 7, 8, Vista - Hindi
Dosto aj mai app savi ko ak aisa problem ka bara ma batana wala hu jissko maina khud face kiya h aur usko khud hi solve v kiya h. Uska problem ka nam h “User Profile cannot be Loaded





Iss problem ko her computer user na kavi na kavi face kiya hi hoga. Jab ya problem hota h to app apna computer ma login nhi kr pata h, aisa isi liya hota h q ki appka jo user profile h wo corrupted ho chuka hota h. Iss problem ma app sirf login nhi kar pata h jabki appka hard disk ma savi appka data save rahata h.
Window Official ka mana to ya problem isi liya hota h q ki app jab apna computer per login karna ki kosis karta h to usi samay appka computer ma jo antivirus h background ma secluded scanning start kar data h jisski wajah sa appka User profile corrupted ho jata h. 


To dosto ager appka computer per v “User Profile cannot be Loaded” ka problem ho to app panic na ho mai niche kuch methods bata rha hu jissko follow kar ka app ya problem ko solve kar sakta h.
 

METHOD 1: APNA COMPUTER KI BACKUP KI HELP SA
Ager appko apna computer ma login karna ma problem ho to app apna windows backup ki help sa ya problem ko solve kar sakta h isska liya appko apna uss previous restore point per jana hoga jaha per appka computer thik sa kam kar rha tha. Lakin dhayan rakha ager app restore point ka isstamal karta h to appko uss restore point tk ka files ki hi backup milagi aur app computer per login kar sakanga.
Lakin ager app chata h ki appka computer ka savi file waisa hi mila jaisa appka ya problem (“User Profile cannot be Loaded”) suru hona sa pahala thi to app mara niche ki 2 aur methods ko follow kara.

METHOD 2: EDIT THE REGISTRY

Dosto ya method thora simple hi h bs appko mara steps ko accha sa follow kara.

STEP 1: BACKUP YOUR DEFAULT REGISTRY
Sabsa pahala appko apna Registry ka backup lana hoga taki ager appko kuch v problem ho to app iss backup ki help sa solve kar saka.

1. Backup lana ka liya app apna computer ka power key ko press kara aur press karna ka turrent bd F8 continuously press kara. Jab tak ki BIOS Post Screen na aa jaya. Uska bd App uss screen ma Safe Mode per jaka Enter Press kara.




2. Ab jaisa hi app apna Computer ka Desktop per chala jayanga, uska bd app start menu ma jaka “Regedit” ko search kar ka open kara. Jaisa hi ya open ho jayaga app iska File>>Export per click kar ka iska backup ko apna computer ka Local Disk ma save kar da. Ab appka Registry ka backup ho chuka hoga.



STEP 2: AGAIN LAUNCH REGEDIT

Ab jaisa hi appna apna registry ka backup ko la liya h ab appko dubara sa apna computer ko safe mode ma on karna h. uska liya app uper ka 1 no ko follow kara.

1. Jaisa hi appka computer safe mode ma on ho jayaga uska bd Click on  Start menu, type “Regedit” and hit Enter to start the Registry Editor.

2. Registry Editor open hona ka bd appko HKEY_LOCAL_MACHINE>>SOFTWARE>>Microsoft>>Windows NT>>CurrentVersion>>ProfileList per click karna h.

3. Uska bd app waha per dakh sakta h ki kuch S-1-5 sa starting kuch folders h usma sa appko unn 2 folders per focus karna h jisspa Name Long ho jaisa: S-1-5-21-1376753899-1591897382-175552686-1000 aur S-1-5-21-1376753899-1591897382-175552686-1000.bak



STEP 3: EDIT USER REGISTRY

Ab jaisa hi appko ya dono folder mil jayanga to ab appko inha edit karni h. Edit karna ka liya app mara niche ka steps ko follow kara.

1. Sabsa pahala appko Uss folder ka Name ko Rename karna h jisska last ma .bak nhi h. Rename karna ka liya appko uska uper right click kar ka Rename per click karna h aur uss folder ka name ka last ma .ba add kara.



2. Ab appko .bak wala folder ma sa .bak ko hatana h Rename ki help sa



3. Ab appko uss folder ko dubara sa rename karna h jisska name ka last ma appna .ba add kiya tha. Appko .ba ki jagha per .bak type kar ka rename kara.



4. Ab appko uss Folder ko select karna h jissma sa appna .bak ko hataka rename kiya h, aur uska main window per RefCount ka option hoga usper jaka right click kar ka Modify per click kara aur Value Data ko ‘0’ kar da.




5. Ab appko usi folder ma State ka option dikhaga uska Value Data ko v ‘0’ kar da.



Ab app apna computer ko restart kara, appka computer normally on ho jayaga aur User Profile cannot be Loadedka problem solve ho chuka hoga.


METHOD 3: THROUGH HIDDEN ADMINISTRATOR ACCOUNT

To dosto ab User Profile cannot be Loaded” ki problem ko solve karna ka third method ko batata h. Ya v simple hi h bs app mara steps ko dhayan sa padiya.

STEP 1: ENABLE HIDDEN ADMINISTRATOR ACCOUNT

Ager appka Computer ma User Profile cannot be Loaded” ka problem ho aur app login na kar saka to appko sabsa pahala apna computer ko Safe Mode ma on karna h jisska bara ma mai pahala hi bta chuka hu.

1. Ab jab appka computer safe mode ma on ho chuka h to app Start Menu ma jaka CMD type kar ka enter press kara. Appka samna Command Prompt ka screen open ho jayaga. Appko uss screen ma Net user administrator /active:yes ko type kar ka Enter Press karna h, jaisa hi app Enter press karanga to appko akk message "The command completed successfully" ayaga.


STEP 2: LOGIN WITH ADMINISTRATOR ACCOUNT

Ab appko apna computer ko dubara sa on karna h bina safe mode ka to app dakhanda ki login screen per 2 login account h ak to appka default user account h aur dusra Administrator Account h appko Administrator Account sa login karni h.



STEP 3: CREATE NEW ACCOUNT


Administrator Account ma login hona ka bd appko Control Panel>>User Account and Family Safty>>Add or Remove user Account>>Create a new account per jaya aur ak new account Create kara.



A. Apna account ka Name Type kara lakin dhayan rakha ya name appka Default User name sa alag hona chaiya.

B. Uska bd appko Standard User aur Administrator ma sa Administrator ko Select karna h. Uska bd create account per click kara.

STEP 4: COPY OLD DATA

Ab appka new user account ban gaya h ab appko apna data ko old user account sa new user account per shift karna h uska liya app apna Computer ko dubara sa newly created user account sa login karna h aur data ko ussper shift karna h uska liya app niche ki steps ko follow kara.

1. New account sa login karna ka liya app Start>>Switch User per click kara aur appna jo new user account create kiya h ussa login kara.



2. Login hona ka bd app My Computer>>Disk C>>User ma jaka apna old user account ko open kara aur usma ka savi files ko copy kar ka New User account ma paste kar da.



Note: App uss Files ko Copy Paste na kara jisska Name NTUSER sa start ho aur h appka koi v file hidden nhi rahana chaiya iska liya app hidden option ko disable kar da.

3. Ab appna apna old user ka files ko new user account per shift to kar liya h ab app phir sa login kara apna new user account sa aur dakh la ki savi file sahi salamat h ya nhi uska bd app apna old user account ko delete kar da.


STEP 5: REMOVE ADMINISTRATOR ACCOUNT

Ab appna jo administrator account create kiya tha CMD ki help sa usko hatana h, uska liya appko dubara sa CMD ko open kar ka Net user administrator /active:no type karna h uska bd enter press kar dana h.

Ab app apna computer ko restart kara, appka computer normally on ho jayaga aur User Profile cannot be Loadedka problem solve ho chuka hoga.


To dosto aj maina appko ak computer ka login problem ka solution bataya jissa mai khud experience kar chuka hu.

                                                   Also Read:Find any Online facebook user with the help of google map
                                                          Also Read: Computer some important tricks that you must know

Agar apko ya blog sa related aur v kuch jankari chaiya to please comment kara aur ager ya post acchi lagi ho to issa share jarur kara.

Comment Rule:
1. Aap direct comment ma apna link nhi da sakta h lakin ager aap kisi ki help karna ka liya ussa reply ka jariya koi v link provide kar sakta h.
2. Ager aap koi problem ka solution ka liya comment ker rha h to "Notify Me" per jarur click kara.