Blogger post image ko optimized kar ka Blog SEO increase kara

Blogger post image ko optimized kar ka Blog SEO increase kara
Jaisa ki app savi janta hi h ki kisi website ka liya content hi uska soul (atma) hoti h. Lakin koi v content ka liya usma lagaya gaya image hi uss content ki atma hoti h. Ager app apna content ma post sa related images lagata h to issa appka content ki look acchi ho jati h aur visitor v attract hota h.
Iska alawa ager appka website per koi aisa visitor aa rha h jisko appka website ki language samaj ma nhi aa rhi h to wo images ka jariya v appka steps ya content ko samaj jata h ki app kahana kya chata h.


Optomized blogger post images

Jis taraha appka website ki content ma laga hua her ak images visitor ko attract karta h usi taraha ya search engine ko v appa website ki taraf attract karta h jissa appka website ki SEO increase ho bs appko apna images ko optimized karna hota h.

Content ki image ko optimized kaisa kara:

Ager app apna post ma images ko add karta h to issa appka website ki loading speed per asar parta h jissa appka website ki page dar sa open hoti h jissa visitor pasand nhi karta h. Aur ager app apna images ko SEO friendly v bana chata h to appko images ma kuch important edition karni hoti h jiska bara ma maina niche details ka sath bataya h.
1. Image size and format: App jab apna post ma image add kara to iss bt ka dhayan rakha ki wo image post sa milti julti ho aur uss image ki size kam ho aur image ka format JPG, JPEG ya GIF ho.
Waisa to Image size ya format ka SEO ka uper koi asar nhi parta h lakin ya appka website ki loading speed ka liya accha hota h. App jo v image add karo wo visitor ko clear show v hona chaiya q warna app ager image size jayada kam kar danga to wo visitor ko thik sa show nhi hoga to visitor ko ya pasand nhi ayaga.
2. Add image Title and Alt text: Ager app image ko optimized karna chata h jissa search engine ko ya pata chal sakta ki ya image kis ki h yak is topic ka uper h to appko add ki hui image ma Title aur Alt Text lagana hota h jo ki SEO ka najariya sa v accha h.



  • Title text: Title text wo text hota h jiska jariya jab v koi visitor uss image per apna mouse la ka jata h to usko wo image ka name show hota h jo appna Title text ma likha h.
  • Alt text: Ya wo text hota h jiska jariya search engine ko pata chalta h ki ya image kis ki h ya is topic ka uper. Ya text hamara website ki SEO ka liya hi hota h.


3. Add Caption: Iska hamara SEO sa koi lana dana nhi h, iska jariya app kisi image ka title ko add kar sakta h jo add ki hui image ka thik nicha (bottom) ma show hoga.
4. Rename image offline: App jab v koi image ko apna blog ma add kara to app sabsa pahala uska name topic ka hisab sa set kar da tavi ussa apna blog ya website per add kara. Waisa app iska name bd ma Alt text sa v set kar sakta h lakin ager app iska name pahala v set kar da to jayada accha hoga.
To dosto ya hui kuch tips jiska istamal kar ka app apna website per image sa v tariff pa sakta h aur image ki size kam rakh ka website ki loading speed ko v bada sakta h.
 
Agar apko ya blog sa related aur v kuch jankari chaiya to please comment kara aur ager ya post acchi lagi ho to issa share jarur kara.

Comment Rule:
1. Aap direct comment ma apna link nhi da sakta h lakin ager aap kisi ki help karna ka liya ussa reply ka jariya koi v link provide kar sakta h.
2. Ager aap koi problem ka solution ka liya comment ker rha h to "Notify Me" per jarur click kara.