Apna YouTube Channel ka subscribe button banaka ussa apna blog ma add kara

Apna YouTube Channel ka subscribe button banaka ussa apna blog ma add kara
Jaisa ki app janta hi hai ki youtube world ki best video ki site h aur app iss per video upload kar ka v paisa kama sakta h. Lakin isska liya appka channel ko popular hona paraga aur ya tavi ho sakta h jab app iss YouTube channel per acchi acchi video ko upload kara aur appka Channel ko jayada sa jayada log subscribe kara.



To ajj mai appko bataunga ki kaisa app apna Channel ka liya subscribe button create kar sakta h jissa appka channel ko jayada sa jayada log subscribe kar saka, aur issa appki channel ki tariff v jayada ho. Aur mai appko iss post ma ya v bataunga ki kaisa app iss subsribe button ko apna blog/website ma v add kar sakta h.



YouTube Subscribe Button banana ka steps:
YouTube subscribe button ko banana ka liya app mara steps ko follow kara. Aur appka subscribe button kuch hi der ma ban ka ready ho jayaga. Sabse pahle aap Google developer ki site par jayiye. Uska bad appka samna ak page khulaga jo app nicha dakh sakta h.

 
1. Yaha per app apna channel name ya apni ID dala.
2. Ager app chata h ki appka subscribe button ma appka photo v show ho to app issa Full kar da lakin ager app chata h ki sirf subscribe button hi dikha to issa default hi rahana da.
3. Theme ka jariya app apna subscribe button ka colour ko change kar sakta h.
4. Ager app chata h ki appka youtube channel per kitna subscriber h wo show ho to issa Default rahana da lakin ager app nhi chata ki appka subscriber show ho to issa hidden rakha.
5. App jo jo settings karanga usska live preview yaha dakh sakta h, jissa appko apna mann ka hisab sa apna subscribe button banana ma asani ho.
6. Appna jo jo information uper dala h usska hisab sa yaha per appko ak Java Script code milagi, jissko app apna blog ya website ma add kar sakta h.

Apna YouTube Button ko kaisa apna Website ma add kara:
To ab appna YouTube Subscribe button bana li h ab app issa apna website ma v add kar sakta h usska liya app uss YouTube Subscribe button ka code ko copy kar la aur nicha ka steps ko follow kara.

Step 1: Sabsa Pahala app apna Blogger>>Layout>>Add Gadget>>HTLM/JavaScript ko select kara aur ads ki copy ki hui code ko waha paste kara.



Step 2: Ab app uss HTML/JavaScript ko Save kara uska bd Save Arrangement pr click kar ka save kar da.




To ab appka website per v appka youtube channel ka subscribe button add ho chukka h ab koi v visitor appka youtube channel ko appka website ki madat sa v subscribe kar sakta h.
Ager app janna chata h ki kaisa app youtube ki madat sa paisa kamaya to app mara YouTube ko monetizedkar ka paisa kamaya ki post ko padh sakta h.



Agar apko ya blog sa related aur v kuch jankari chaiya to please comment kara aur ager ya post acchi lagi ho to issa share jarur kara.

Comment Rule:
1. Aap direct comment ma apna link nhi da sakta h lakin ager aap kisi ki help karna ka liya ussa reply ka jariya koi v link provide kar sakta h.
2. Ager aap koi problem ka solution ka liya comment ker rha h to "Notify Me" per jarur click kara.