Disable Pop-Up ads from your Chrome, Mozilla, UC browser and Opera

Disable Pop-Up ads from your Chrome, Mozilla, UC browser and Opera
Internet ka istamal aj kal arbo log karta h, internet ka jariya appko apna mann mutabik jankaro bs ak click sa mil jati h. Lakin kavi kavi app kisi aisa website per visit karta h jisma Pop-up code add ki hui
hoti h jiska wajah sa app na chata hua v aisa website per redirect ho jata h jo appka kam hi nhi hoti h. Jiska wajah sa appka time aur data dono waist hota h. Lakin ager app chaiya to iss unwanted pop-ups ko v block kar sakta h bs appko iski jankari honi chaiya.

Block Pop up ad on Mozilla Firefox

Pura world ma log Google Chrome, Mozilla Firefox, Opera aur UC Browser per hi internet access karta h aur inn savi brawser ma Pop-Up block karna ka v option hota h, lakin bahut sa logo koi ski jankari nhi hoti h jiska wajah sa wo na chata hua v apna time aur data dono waist karta h. To ager appko v iski jankari nhi h to app mara iss post ko dhayan sa padiya.

Pop-Up kya h?

Sabsa pahala ya jan lata h ki Pop-Up ads kya h, to mai appko bata du ya pop-up ads wo ads hoti h jo uss website ka owner apna website per java script ki help sa ak code apna website per add karta h. Ya Pop-Up kisi v rup ma ho sakta h (For Example: Signup Form, Koi ads network ki ads).
Aur jab app inn website per visit ya inn website ki koi link ko open karta h to ak pop-up automatic open ho jata h, jissa appka time aur data dono waist hota h.
Lakin app chaiya to inn pop-up ko browser ka setting ma jaker block kar sakta h iska liya app mara iss post ko pura pada mai appko har ak browser ka bara ma bataunga ki kaisa app innma pop-up ko disable kara. 

Google Chrome Browser ma Pop-Up ko Block kara:

Puri duniya ma Google Chrome use hona wala sabsa jayada browser h aur india ma v iska istamal cororo log karta h chaiya wo Computer pr ho ya Android smart phone pr ho mai appko inn dono ka bara ma bataunga.

For Computer User:

·         Sabsa pahala app Google Browser ko open kara uska bd Top right corner ma ak Three vertical lines pr click kara.
  • Ab scroll down kar ka Advance option per jaya.
  • Ab Privacy and Security ma jaker Site Setting/Content setting per click kara.
  • Ab niche aa ker Pop-Up option pr click kara.
  • Uska bd Blocked (Recommended) pr click kar da.
To iss taraha app apna Computer pr Google Chrome ma Pop-Up ko block kar sakta h.

For Android Mobile User:

  • Apna Mobile per Google Chrome ko open kara uska bd Top right corner pr Three vertical dots pr click kara.
  • Uska bd Settings pr click kara.
  • Uska bd appko Site Settings pr click karna h.
  • Ab appko yaha scroll down kar ka Pop-Up pr click karna h aur usa on kar dana h.
  • Ager app apna Google Chrome per kisi website ki ads ko v nhi dakhna chata h to app Site Settings pr click kar ka JavaScript ko v disable (Off) kr da.
To iss tara app apna Android Mobile per v Google Chrome pr Pop-up ko block kar sakta h.

UC Browser ma Pop-Up ko Block kara [Only For Android]:

UC browser ka v istamal bahut sa log karta h khas ker india ma to ager app v india ma rahata h to appko ya pata hona chaiya ki kis taraha app apna UC browser ma Pop-uo ko ya ads ko block kar sakta h aur apni browsing speed ko increase kar sakta h.
  • Uska liya appko apna smartphone per UC browser open karna h, uska bd Down Middle ma ak Three vertical lines hogi usspr click kara.
  • Uska bd Tools ma ja ker Adblock per click kara aur ussa on ker da.
To iss taraha app apna UC browser per v Pop-Up aur Ads ko block kar sakta h aur apna browsing speed ko increase kar sakta h.

Mozilla Firefox Browser ma Pop-Up ko Block kara [Only For Computer]:

Mozilla Firefox pr v bahut sa log internet ko enjoy karta h, lakin unko v pop-up ki problem hoti hogi ager app v unma sa ak h to mai appko yaha bataunga ki kis taraha app apna computer pr Mozilla firefox pr pop-up ko block kara. Uska liya app mara niche diya gaya instruction ko follow kara.
  • Uska liya app Mozilla Firefox browser ko open kar ka Top right corner ma Three Vertical lines dikti hogi usper click kara.
  • Uska bd appko yaha per Option pr click karna h.
  • Uska bd appko Content ma jaker Pop-up per tick kar da.
To app iss taraha Pop-up ko block karka apna Mozilla firefox per browsing experience ko aur v bahater bana sakta h.

Opera Browser ma Pop-Up ko Block kara [Only For Computer]:

Ab bari ati h Opera ki iska istamal v bahut sa log kata h aur jab app opera per koi website open karta h to usma Pop-Up show hota h jissa appko harassment hota h to app tension na la app niche batayaga syep ko follow kar ka Opera browser ma v Pop-Up ko block kar sakta h.


  • Sabsa pahala app apna Computer pr Opera Browser ko open kara, uska bd Top left Corner ma Menu ka option pr click kara.
  • Uska bd appko Settings ka option pr click karna h.
  • Uska bd appko yaha Basic setting open ho jayagi yaha appko Block Ads per tick kar da.
  • Uska bd app Website ka option per jaya aur scroll down karka niche jaya.
  • Yaha appko Pop-Ups ka option show hoga yaha appko Do not allow any site to show pop-ups (recommended) pr tick kar da.
To iss taraha app apna Opera browser per v Pop-Up ka sath sath kisi website per show hona wali ads ko v disable kar sakta h aur apni browsing speed increase kar sakta h.


To dosto aj maina appko popular browser ma Pop-Up aur ads ko disable karna ka bara ma bataya umid h appko ya article pasang ayi hogi. 


Agar apko ya blog sa related aur v kuch jankari chaiya to please comment kara aur ager ya article acchi lagi ho to issa share jarur kara taki dusra logo ko v iska bara ma jankari ho saka.

Comment Rule:
1. Aap direct comment ma apna link nhi da sakta h lakin ager aap kisi ki help karna ka liya ussa reply ka jariya koi v link provide kar sakta h.
2. Ager aap koi problem ka solution ka liya comment ker rha h to "Notify Me" per jarur click kara.